Monday, October 12, 2009

'तुम मुझे वोट दो, मैं हिन्दुओं का सफाया करूंगा


महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार समाप्त हो गये हैं. लेकिन इस बार महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार अब तक के सभी विधानसभा चुनावों में सबसे हिंसक रहे हैं और अपराधियों का बोलबाला रहा है. लेकिन कांग्रेस-एनसीपी के उम्मीदवार कादिर मौलाना एक ऐसा कारनामा किया कि पूरा महाराष्ट्र सकते में है. मौलाना कादिर के नाम से चुनाव प्रचार के दौरान एक पोस्टर पूरे विधानसभाक्षेत्र में बांटा गया जिसमें कहा गया है कि आप मुझे वोट दीजिए, मैं शहर से हिन्दुओं का सफाया करूंगा.

पोस्टर के शीर्षक में लिखा गया है- "अमानुल्ला का जमाना फिर से लाना है, शिवसेना (हिन्दुओं) का शहर से नामोनिशान मिटाना है. अल्ला ने भेजा है मौलाना कदीर को, औरंग की जमीन पर फिर से चांद सितारा लहराना है." कदीर की ओर से जारी गयी अपील में कहा गया है कि "मेरे जैसे उम्मीदवार की सख्त जरूरत है जो मुसलमानों की हिफाजत करे और उनके हुकूक की रक्षा करे." इसके बाद कदीर की ओर से जारी अपील में कहा गया है कि "मैं तुम्हें यकीन दिलाता हूं कि गैर मुसलमानों की ओर से जो मुसीबतें आ पड़ी हैं उसका मुकाबला करने के लिए और कौमी ताकत बढ़ाने के िलए मेरी गुजारिश का ख्याल करते हुए और किसी को वोट देने की गलती न करें."

सैयद अब्दुल कादिर अमीर उर्फ कादिर मौलाना की ओर से जारी इस अपील की इलाके में तीखी प्रतिक्रिया हुई है. इसके बाद कादिर ने ऐसी किसी भी अपील से अपना संबंध होने से इंकार कर दिया है. कादिर ने कहा है कि इस तरह की कोई अपील उन्होंने जारी नहीं की है लेकिन अपील पर आल इण्डिया मस्जिद कमेटी का जिक्र होने पर उन्होंने कुछ नहीं कहा है.

कादिर की इस अपील पर शिवेसना ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए चुनाव आयोग में इस बात की शिकायत की है. संजय राउत ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस प्रदेश का इस्लामीकरण करने पर उतारू है इसलिए उसके उम्मीदवार इस तरह से प्रचार करने के बाद भी मैदान में डटे हुए हैं.

No comments:

Post a Comment